लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Massive protests in Muzaffarabad as Shehbaz Sharif insults PoK PM

Protest in PoK: शहबाज शरीफ ने किया PoK के पीएम का अपमान, मुजफ्फराबाद में सड़कों पर उतरे लोग

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, मुजफ्फराबाद Published by: गुलाम अहमद Updated Tue, 06 Dec 2022 07:23 PM IST
सार

Protest in PoK: पाक पीएम शहबाज शरीफ के पीओके के प्रधानमंत्री तनवीर इलियास का अपमान करने की घटना कैमरे में कैद हुई थी. जब इलियास ने शरीफ को एक भाषण के दौरान उन्हें कुछ सुझाव देने की कोशिश की थी।

protests in Muzaffarabad
protests in Muzaffarabad - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के पीओके के पीएम सरदार तनवीर इलियास का कथित तौर पर अपमान करने के विरोध में मुजफ्फराबाद में लोग सड़कों पर उतर आए। बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पाक पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया और शहबाज शरीफ से उनके व्यवहार के लिए माफी की मांग की।


इससे पहले, पाक पीएम शहबाज शरीफ के पीओके के प्रधानमंत्री तनवीर इलियास का अपमान करने की घटना कैमरे में कैद हुई थी. जब इलियास ने शरीफ को एक भाषण के दौरान उन्हें कुछ सुझाव देने की कोशिश की थी। शहबाज शरीफ झेलम नदी पर मंगला बांध के दो और चरणों का उद्घाटन करने के लिए पीओके में आए थे।


प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शहबाज शरीफ ने हमारे प्रधानमंत्री के साथ जो व्यवहार किया वह अस्वीकार्य है। हमने पाकिस्तान के विकास में बड़ा योगदान दिया है। हमारे प्रधानमंत्री को कार्यक्रम में बोलने से रोका गया। पाकिस्तान के पीएम कश्मीर (पीओके) के लोगों को इस तरह से अपमानित करेंगे क्योंकि हमने पाकिस्तान बनाने के लिए अपने ही देश का विभाजन किया। उन्होंने कहा कि पाक पीएम शहबाज शरीफ को हमारे प्रधानमंत्री और कश्मीर के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो हम क्षेत्र को बाधित कर देंगे और हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

पीओके में कई बार हो चुके हैं विरोध प्रदर्शन
गौरतलब है कि पीओके में लोग अपने अधिकारों के लिए पहले भी कई विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन पाक सरकार उनके प्रदर्शन को नजरअंदाज करती आई है। ब्रिटेन में रहने वाले पीओके के कार्यकर्ता डॉ अमजद अयूब मिर्जा के अनुसार, मंगला बांध के लिए जगह निकालने के लिए हजारों गांव डूब गए थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मंगला बांध से प्रभावित लोगों और विस्थापितों के बलिदान को भुला दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00