Michigan Shooting : हत्यारोपी छात्र के माता-पिता गिरफ्तार, बेटे की इन बातों को करते रहे अनदेखा

एजेंसी, ओकलैंड। Published by: योगेश साहू Updated Sun, 05 Dec 2021 05:52 AM IST

सार

घटना से एक दिन पहले स्कूल में एक शिक्षक ने ईथन को इंटरनेट पर बंदूक के लिए गोलियां खोजते देखा, तो ईथन की मां को बताया गया। लेकिन मां ने शिक्षक को जो जवाब दिया वो काफी हैरान करने वाला है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग कितने ज्यादा असंवेदनशील होते जा रहे हैं।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑक्सफोर्ड टाउनशिप के हाईस्कूल में गोली मारकर अपने सहपाठियों की हत्या के आरोपी छात्र ईथन क्रंबली के माता-पिता को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। लोकअभियोजक ने छात्र के पिता जेम्स क्रंबली और माता जेनिफर क्रंबली पर गैरइरातन हत्या सहित चार आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि जेम्स ने अपने बेटे के लिए क्रिसमस के उपहार के तौर पर बंदूक खरीदी और ध्यान नहीं दिया, जिसके नतीजे में नरसंहार हुआ।
विज्ञापन


पुलिस प्रवक्ता रूडी हार्पर ने बताया कि शनिवार सुबह जब पुलिस उन्हें पकड़ ने गई, तो वे भागने की कोशिश करने लगे। असल में दोनों को शुक्रवार को सुनवाई के लिए पेश होना था, लेकिन दोनों ने अभियोजकों से बात करना बंद कर दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। 


स्कूल ने दी थी चेतावनी
घटना से एक दिन पहले स्कूल में एक शिक्षक ने ईथन को इंटरनेट पर बंदूक के लिए गोलियां खोजते देखा, तो ईथन की मां को बताया गया। लेकिन, ईथन की मां ने उसे रोकने के बजाय मैसेज कर कहा कि वह उससे नाराज नहीं, बस उसे पकड़ में नहीं आना चाहिए था। इसके बाद ईथन की डेस्क से एक शिक्षक को पेंटिंग मिली जिसमें खून-खराबा दिखाया था, जिसे लेकर स्कूल ने ईथन के माता-पिता को बुलाया और उसकी काउंसलिंग कराने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने स्कूल की सलाह को नकार दिया।

पांच मिनट में दागे से 15-20 राउंड फायर 
मिशिगन हाईस्कूल में बीते मंगलवार को हुई इस घटना में युवक ने मजह पांच मिनट में ही 15 से 20 राउंड फायर किए थे। ये गोलीबारी उस समय की गई, जब कक्षाएं चल रही थीं, जिससे चार लोगों की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं घायल होने वाले आठ घायलों में एक शिक्षक भी शामिल था। घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने युवक को काबू में लेकर तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से पिस्तौल भी बरामद की गई थी। 

इस साल 138 स्कूलों में हुई गोलीबारी
आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में 2021 में स्कूलों में गोलीबारी और वारदात की घटनाएं काफी हद तक बढ़ गई हैं। पुलिस को अब तक 138 स्कूलों में गोली चलने की सूचना प्राप्त हुई है। इन घटनाओं में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00