लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   North Korea executed two teens for watching South Korean films

North Korea: दक्षिण कोरियाई फिल्में देखने पर छात्रों को सरेआम मारी गोली, किम सरकार का रूह कंपा देने वाला फरमान

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, उत्तर कोरिया Published by: Jeet Kumar Updated Tue, 06 Dec 2022 05:22 PM IST
सार

उत्तर कोरिया में 16 से 17 साल के बीच की उम्र के दो लड़कों को दक्षिण कोरियाई फिल्में देखने और अपने दोस्तों को शेयर करने पर सरेआम गोली मार दी। 

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन
उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन - फोटो : PTI
विज्ञापन

विस्तार

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग लोगों को दर्दनाक सजा देने के लिए भी जाना जाता है। अब एक रिपोर्ट में दावा किया है कि उत्तर कोरिया में दक्षिण कोरियाई फिल्में देखने के लिए दो किशोरों को मार डाला गया। 16 से 17 साल के बीच की उम्र के दो लड़कों को दक्षिण कोरियाई फिल्में देखने और अपने दोस्तों को शेयर करने के लिए मौत के घाट उतार दिया।



2020 से लागू है दक्षिण कोरिया के संगीत और फिल्मों पर बैन
उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। किम जोंग उन लगातार अपने पड़ोंसियों को डराने के लिए परमाणु मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। वहीं इसी तनाव के चलते साल 2020 में उत्तर कोरिया में दक्षिण कोरिया के संगीत और फिल्में देखने और शेयर करने पर बैन लगा दिया है। अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको कड़ी सजा सुनाई जाती है।


लोगों के सामने मारी गोली
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियन फिल्में देखने के आरोप में पकड़े गए दोनों छात्रों को भीड़ के सामने गोली मारकर हत्या की गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों ने किशोर छात्रों को जनता के सामने खड़ा किया फिर उनका परिचय दिया और जुर्म बताया, फिर उन्हें मौत की सजा सुनाई और तुरंत उन्हें गोली मार दी।

तानाशाह किंम ने जारी किया फरमान
यह घटना अक्तूबर में हुई थी, लेकिन उनकी हत्याओं के बारे में जानकारी पिछले हफ्ते ही सामने आई। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया की सरकार ने अपनी जनता को कहा कि जो लोग दक्षिण कोरियाई फिल्में और नाटक देखते हैं या किसी को साझा करते हैं तो ऐसे लोगों को माफ नहीं किया जाएगा और उन्हें अधिकतम दंड-मौत की सजा दी जाएगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00