लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pakistan Airlines Wear Underwear Must Dress Code, Now PIA Clarification

Pakistan Airlines: केबिन क्रू के लिए 'अंडरवियर' अनिवार्य करने पर मचा बवाल, विरोध के बाद PIA ने दी सफाई

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: संजीव कुमार झा Updated Sat, 01 Oct 2022 08:26 AM IST
सार

पाक एयर होस्टेस के एयर लाइंस के दफ्तर में आते वक्त, होटलों में ठहरने के दौरान और दूसरे शहरों की यात्रा के समय अनुचित कपड़े पहनने के बारे में शिकायतें मिली थीं।

PIA instructed air hostesses to wear under garments
PIA instructed air hostesses to wear under garments - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस(PIA) द्वारा केबिन क्रू के लिए 'अंडरवियर' अनिवार्य करने के बाद बवाल मच गया है। विपक्षी पार्टियां सहित कई संगठनों ने इसका विरोध कर दिया। चौतरफा आलोचना होता देख PIA ने फरमान वापस ले लिया और स्पष्टीकरण भी दिया है। 



पीआईए(PIA)ने दी ये सफाई
पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण में कहा इस तथ्य के बावजूद कि इस सलाह के पीछे की भावना उचित ड्रेस कोड सुनिश्चित करना था। हालांकि, मानक बुलेटिन में अनजाने में शब्दों का अनुचित चयन किया गया। उन्होंने आगे कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से खेद है और मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि इस संदर्भ में प्रकाशित शब्दों के बजाय शब्द अधिक सभ्य और उपयुक्त हो सकते थे। 

 
छवि खराब हो रही थी इसलिए अंतरवस्त्र अनिवार्य किया गया था

पाक की नेशनल एयर लाइंस के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने कहा कि पाक एयर होस्टेस के एयर लाइंस के दफ्तर में आते वक्त, होटलों में ठहरने के दौरान और दूसरे शहरों की यात्रा के समय अनुचित कपड़े पहनने के बारे में शिकायतें मिली थीं। उचित ड्रेस नहीं पहनने के कारण पीआईए की छवि खराब हो रही है। इसलिए अब महिला परिचारिकाओं की ड्रेस पर नजर रखी जाएगी। उन्हें कहा गया है कि वे पारदर्शी कपड़े पहनते वक्त अंतरवस्त्र अनिवार्य रूप से पहनें, ताकि उनके परिधान आपत्तिजनक न लगें। उन्हें हमेशा उचित ड्रेस पहनना चाहिए। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00