Hindi News ›   World ›   Pakistan ›   Action will taken against Muslim if they do injustice with Hindus: Nawaz

हिंदुओं के खिलाफ नाइंसाफी तो कार्रवाई: नवाज

Updated Fri, 13 Nov 2015 05:49 AM IST
Action will taken against Muslim if they do injustice with Hindus: Nawaz
विज्ञापन
ख़बर सुनें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने मुल्क के हिंदुओं से कहा कि यदि मुसलमान आपके साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुल्क में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के हनन पर जताई जा रही चिंताओं के बीच नवाज शरीफ ने कहा कि वह पूरे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं।

विज्ञापन


नवाज ने यह टिप्पणी बृहस्पतिवार को गवर्नर हाउस में एक खास दीवाली मेले के आयोजन पर की। नवाज ने इस मेले में हिंदू समुदाय के लोगों से मुलाकात करने के बाद उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी सरकारी किसी भी कीमत पर मुल्क में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने को प्रतिबद्ध है।


नवाज ने कहा, ‘पाकिस्तान सभी का मुल्क है। मैं सभी पाकिस्तानियों का प्रधानमंत्री हूं, भले ही वे किसी भी मजहब, जाति और संप्रदाय के क्यों न हों। यदि पाकिस्तान के किसी भी नागरिक के साथ कुछ भी गलत होता है तो चाहे वह मुस्लिम हो या फिर हिंदू उसे इंसाफ दिलाना मेरा यह कर्तव्य है। यदि कोई भी मुसलमान किसी हिंदू के खिलाफ कोई नाइंसाफी करता है तो वह मेरे पास आकर इसकी शिकायत कर सकता है।

पीएम का बयान अहम

nawaz sharif on Pakistani Hindu2
नवाज शरीफ ने कहा कि 'मैं ऐसे किसी भी मुस्लिम के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। इस्लाम में हर किसी को इंसाफ दिलाना सरकार का फर्ज बताया गया है, खासतौर पर अल्पसंख्यकों को।’ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह बयान खासा अहम माना जा रहा है।

नवाज का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब दक्षिणी सिंध में हिंदू लड़कियों को जबरन मजहब बदलने के लिए मजबूर किए जाने के खिलाफ हिंदू समुदाय पाकिस्तान की संसद और उसके बाहर प्रदर्शन कर रहा है। हिंदू नेताओं की शिकायत है कि हाल ही में भीतरी इलाकों में सरकारी अमले और पुलिस अधिकारियों के हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने के कारण लड़कियों को जबरन मजहब बदलने के लिए मजबूर किए जाने की घटनाएं बढ़ी हैं।

नवाज शरीफ ने इस मौके पर पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में भगत कंवर राम मेडिकल परिसर स्थापित करने की घोषणा की । साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के पंजाब सूबे के ननकाना साहिब जिले में बाबा गुरुद्वारे की मरम्मत की भी घोषणा की। अशांत बलूचिस्तान सूबे में हिंदुओं सहित अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00