छत्तीसगढ़ : गरीबों का राशन चोरी कर रहे थे कांग्रेस नेता, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बिलासपुर Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 21 Aug 2021 12:35 PM IST

सार


बिलासपुर में जिला कांग्रेस के महामंत्री गौरव अग्रवाल पर राशन की दुकानों से चावल चोरी का आरोप लगा है। पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन कांग्रेसी नेता फरार है। 
प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लक्ष्मी राइस मिल के मालिक व जिला कांग्रेस महामंत्री गौरव अग्रवाल पर एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि वे राशन की दुकानों से राशन चुराने वाले गिरोह के साथ मिले हुए थे। गिरोह द्वारा चुराए गए चावल को वे खरीदकर अपनी मिल पर रखते थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मिल के मैनेजर मन्नालाला समेत दो विक्रेताओं विजय कुमार व दौलत पात्रे को गिरफ्तार कर लिया है। 
विज्ञापन

पुलिस के मुताबिक, लक्ष्मी राइस मिल के मालिक गौरव अग्रवाल का मोबाइल बंद आ रहा है और वे फरार हैं। उनकी तलाश में बिल्हा व चकरभाठा क्षेत्र में छापेमारी भी की गई थी, लेकिन पुलिस को अबतक सफलता नहीं मिली है। 


पांच अगस्त को खुला था मामला 
पुलिस की स्पेशल टीम ने पांच अगस्त को राशन दुकानों का ताला तोड़कर चीनी व चावल चुराने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ा था। आरोपियों के पास से 500 बोरी चावल मौके पर बरामद हुआ, इस दौरान उनके पास से गाड़ी भी मिली। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि वे जिस राइस मिल में चावल बेचते हैं वह कांग्रेस नेता गौरव अग्रवाल का है। नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। 

72 घंटे की चेतावनी के बाद दर्ज हुई एफआईआर
चावल चोरी में कांग्रेस नेता का नाम सामने आते ही भाजपा के नेता सक्रिय हो गए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने एसपी दीपक झा से मुलाकात कर मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर 72 घंटे बाद उग्र प्रदर्शन की चेतावनी भी दी। इसके बाद पुलिस ने मिल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00