Hindi News ›   World ›   Rest of World ›   ISIS Video Threatens Attacks In Saudi Arabia

सऊदी को ISIS की धमकी, कहा- ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी 

amarujala.com, Presented By: अभिषेक तिवारी Updated Sat, 10 Jun 2017 01:43 PM IST
ISIS (demo pic)
ISIS (demo pic) - फोटो : File Photo
विज्ञापन
ख़बर सुनें

आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी करके सऊदी अरब में हमला करने की धमकी दी है। आईएसआईएस की ओर से यह धमकी भरा वीडियो बुधवार को जारी किया गया था, जिसमें सऊदी अरब सरकार को धमकी देते हुए कहा गया है कि ईरान पर हमले के बाद अब तुम्हारी बारी आएगी। 

विज्ञापन


जानकारी के मुताबिक यह वीडियो तेहरान पर हमले से पहले दर्ज किया गया था, जिसमें पांच मुखौटे वाले आंतकियों ने ईरान के शियाओं के साथ-साथ सऊदी अरब सरकार को भी हमले की  धमकी दी है। वीडियो में कहा गया कि 'योर टाइम विल कम'। बताते चले कि पिछले दिनों तेहरान में हुए आंतकी हमले की जिम्मेदारी आईएस समूह ने ली थी, हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद साइट इंटेलिजेंस से मिली रिपोर्ट के अनुसार

इस्लामी स्टेट ने सऊदी अरब में हमलों की धमकी दी।  

आईएसआईएस की ओर से जारी वीडियो के अंत में सऊदी अरब सरकार को कहा गया कि ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी आएगी। अल्लाह के संदेश से हम तुमको तुम्हारे घरों में मार देंगे। हम किसी के एजेंट नहीं हैं हम अल्लाह और उसके मैसेंजर का पालन करते हैं, और हम इसी धर्म की खातिर लड़ रहे हैं, न कि ईरान या अरब प्रायद्वीप के लिए। 

गौरतलब है कि आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने बुधवार को तेहरान में ईरानी संसद और अयातुल्ला खोमैनी के मकबरे पर हमला किया था, जिसमें कई लोग भी घायल हुए थे। इन धमकियों को कट्टरपंथी सुन्नी उग्रवादियों के रूप में देखा जाता है कि ईरान की बहुसंख्य शिया आबादी के खिलाफ अधिक हमले की  धमकी दी है।

बताते चले कि अभी हाल में कतर पर आतंकवाद को समर्थन देने के आरोप में उसके साथ सऊदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन कूटनीतिक और परिवहन संबंधों को तोड़ लिया, जिसके बाद से मध्य पूर्व में तनाव अधिक बढ़ गया है। हालांकि मामले में कतर ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इनकार किया था। 



 


 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00