लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   South Asian origin women unite against senseless violence in Leicester

UK Riots: सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ दक्षिण एशियाई महिलाएं एकजुट, बोलीं- डरे हुए हैं लोग, तुरंत करें समाधान

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: निर्मल कांत Updated Sun, 25 Sep 2022 05:45 PM IST
सार

बयान में कहा गया, हम लिस्टर की एशियाई महिलाएं शहर के लोगों से एक साथ रैली करने और पिछले सप्ताह हमारे समुदायों को बांटने वाली मूर्खतापूर्ण हिंसा का विरोध करने का आह्वान करते हैं। 

हिंसा के खिलाफ एकजुटता जताती समुदायों की महिलाएं
हिंसा के खिलाफ एकजुटता जताती समुदायों की महिलाएं - फोटो : Rita Patel/Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ब्रिटेन के लिस्टर शहर में हिंसा के खिलाफ दक्षिण एशियाई मूल की महिलाएं एकसाथ सामने आई हैं। उन्होंने शहर की सड़कों पर हुई इस हिंसा को मूर्खतापूर्ण करार दिया। बता दें कि हाल ही में एशिया कप क्रिकेट मैच में भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की भिड़ंत हुई। इसके बाद हिंदू और मुस्लिम समुदायों के लोगों के बीच हिंसा हुई। 



लिस्टर में दोनों समुदाय की नेताओं और स्थानीय राजनेताओं ने शहर को काम करने के लिए बेहतरीन जगह बताया और नफरती भरी हिंसा का समाधान करने का आह्वान किया। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिलाएं लिस्टर के टाउन हॉल के बाहर एकत्र हुईं जहां भारतीय मूल की पार्षद रीता पटेल ने एक संयुक्त बयान को पढ़ा। बयान में कहा गया, हम लिस्टर की एशियाई महिलाएं शहर के लोगों से एक साथ रैली करने और पिछले सप्ताह हमारे समुदायों को बांटने वाली मूर्खतापूर्ण हिंसा का विरोध करने का आह्वान करते हैं। हम उन लोगों की निंदा करते हैं जो हमारे शहर में नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। आप हमें बांटने में सफल नहीं होंगे। 

 


इसमें आगे कहा गया, आपकी दादी, माता, बहनों, मौसी, बेटियों और दोस्तों के रूप में हम सामूहिक एकजुटता के लिए साथ आए हैं। ऐसी हिंसा न होने दें जिसने पिछले हफ्तों में हमारे शहर को त्रस्त कर दिया है और कई लोगों को घायल कर दिया है। पूरा मोहल्ला और परिवार, खासकर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग अब डर के साए में जी रहे हैं।  

बयान को पढ़ते हुए कहा गया, यह समाधान का समय है। इसलिए हम लिस्टर की महिलाएं एक बार फिर से कार्रवाई करने और समुदायों को एकसाथ लाने में शामिल होने के लिए कहते हैं। हम एशियाई मूल की महिलाएं जब लिस्टर में एकजुट होती हैं तो हमें कभी हराया नहीं जा सकता है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00