Hindi News ›   World ›   UK: Home Minister Preeti Patel's begun recruiting of 20,000 policemen for crime control

ब्रिटेन: अपराध से निपटने को गृह मंत्री प्रीति पटेल का पहला कदम, 20,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती शुरू

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Published by: Nilesh Kumar Updated Sun, 28 Jul 2019 01:20 AM IST
प्रीति पटेल
प्रीति पटेल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

ब्रिटेन की पहली भारतीय मूल की नवनियुक्त गृह मंत्री प्रीति पटेल ने पुलिसकर्मियों की नियुक्ति के साथ अपना कामकाज शुरू कर दिया है। उन्होंने 20 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की भर्ती के वादे को पूरा करने के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के संकल्प को पूरा करने की दिशा में कदम उठाया। जॉनसन ने इसी सप्ताह की शुरुआत में डाउनिंग स्ट्रीट में अपने पहले भाषण में यह मुख्य वादा किया था।

विज्ञापन


उन्होंने इसके कुछ घंटे बाद पटेल को गृह मंत्रालय का जिम्मा सौंपा था। उन्होंने डाउनिंग स्ट्रीट में शुक्रवार को कहा, ‘मेरा काम अपनी सड़कों को सुरक्षित बनाना है। लोग अपने आसपास को सुरक्षित देखना चाहते हैं, लोगों की सुरक्षा चाहते हैं और अपराधों में कमी चाहते हैं। मैंने अपराध से निपटने के लिए 20,000 अतिरिक्त अधिकारियों की भर्ती का वादा किया था और भर्ती अब सही मायने में शुरू होगी।’


नए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि भर्ती प्रक्रिया अगले तीन वर्षों में पूरा होगी और पटेल इसकी निगरानी करने के लिए नए राष्ट्रीय पुलिसिंग बोर्ड की अध्यक्षता करेंगी। उन्होंने कहा, ‘हमने गंभीर हिंसाओं को बढ़ते हुए देखा है वह वास्तव में चिंताजनक है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00