लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US Bronx 15-year-old shot during verbal dispute

USA: अमेरिका में नहीं रुक रहीं गोलीबारी की घटनाएं, अब 15 वर्षीय लड़के पर फायरिंग, संदिग्धों की तलाश जारी

एएनआई, न्यूयॉर्क Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 03 Oct 2022 07:49 AM IST
सार

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं इन दिनों आम बात हो गई हैं। सितंबर की शुरुआत में भी उत्तरी कैरोलिना के एक हाई स्कूल में छुरा घोंपकर एक छात्र की हत्या कर दी गई थी और एक अन्य घायल हो गया था।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आए दिन अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। ताजा मामला है न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स स्ट्रीट का जहां शुक्रवार रात 11 बजे(अमेरिकी समय) बहस के दौरान एक 15 वर्षीय छात्र को गोली मार दी गई। घायल लड़के को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस दो संदिग्धों की तलाश में जुट गई है। जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इस तरह से सरेराह गोलीबारी की घटनाओं ने अमेरिकी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।  



बीते दिनों में कई गोलीबारी की घटनाओं से सहमा अमेरिका
अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं इन दिनों आम बात हो गई हैं। सितंबर की शुरुआत में, उत्तरी कैरोलिना के एक हाई स्कूल में छुरा घोंपकर एक छात्र की हत्या कर दी गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। इससे पहले, डीसी पुलिस के अनुसार, वाशिंगटन में दो साथी छात्रों को कथित रूप से गोली मारने और घायल करने के आरोप में एक 15 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया गया था। एक 19 वर्षीय व्यक्ति पर डेट्रॉइट में पिछले सप्ताहांत में लगभग दो घंटे में यादृच्छिक गोलीबारी की एक श्रृंखला में हत्या का आरोप लगाया गया था जिसमें तीन लोग मारे गए थे।


अवैध हथियार पर प्रतिबंध लगाना जरूरी: बाइडन
देश में बढ़ती हिंसा के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वह अमेरिका में  हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए दृढ़ हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने में मदद की थी, 1994 के प्रतिबंध का जिक्र करते हुए उन्होंने अमेरिकी सीनेट में सेवा करते हुए मदद की। विशेष रूप से, कांग्रेस ने 1994 में हमले के हथियारों पर 10 साल का प्रतिबंध पारित किया था।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00