Hindi News ›   World ›   US lawmakers open support to India against Chinese aggression

चीनी आक्रामकता के विरुद्ध अमेरिकी सांसदों का भारत को खुला समर्थन

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: अवधेश कुमार Updated Sun, 02 Aug 2020 01:01 AM IST
भारतीय और चीनी सेना (फाइल फोटो)
भारतीय और चीनी सेना (फाइल फोटो) - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

लद्दाख में चीन द्वारा हाल में एलएसी पर दिखाई गई सैन्य आक्रामकता के खिलाफ भारत को अमेरिकी संसद (कांग्रेस) के द्विदलीय सदस्यों का जबरदस्त समर्थन मिला है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा और सीनेट दोनों के कई सांसद भारत द्वारा चीन का दृढ़ता से सामना करने पर तारीफ करते रहे हैं। वरिष्ठ सांसद फ्रैंक पैलोन ने चीन की निंदा करते हुए कहा कि यह संघर्ष शांतिपूर्ण माध्यमों से ही हल होना चाहिए।

विज्ञापन


चीन के खिलाफ भारत को समर्थन ट्वीट के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू को पत्र लिखकर किया गया। कई सांसदों ने संधू को फोन भी किया। सीनेटर रिक स्कॉट ने कुछ हफ्ते पूर्व पीएम मोदी को चीन के खिलाफ रुख अपनाने की सराहना का पत्र भी लिखा। 


भारत और भारतवंशी कांग्रेसनल कॉकस के सह-अध्यक्ष सांसद जॉर्ज होल्डिंग और ब्रैड शेरमैन के अलावा सीनेटर प्रमिला जयपाल और रो खन्ना समेत कई संसद सदस्यों ने गलवां घाटी में चीनी कार्रवाई पर निराशा जताते हुए संधू को पत्र भी लिखा। भारत का समर्थन करने वाले अमेरिकी सांसदों में राजा कृष्णमूर्ति, टॉम सूजी, टेड योहो, शेला जेक्सन-ली, हेली स्टीवंस, एमी बेरा, टॉम कॉटन और स्टीव चैबोट भी शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00